Menu Close

जुबिन नौटियाल का गिटार जब्त करेगी सरकार, नेगी दा ने कहा ‘अच्छी टोपी पहनाई’

जुबिन नौटियाल ने T-series के साथ मिलकर “ता छुमा-ता छुमा” इलेक्ट्रो फोक म्यूजिक गाया है. इस गाने को सुनकर आज की यो – यो जनरेशन (Yo-Yo Generation) सोशल मीडिया पर इसे धड़ल्ले से शेयर कर रही है. लेकिन ऐसे में हमारे फनी न्यूज़ के मुख्य संवादाता की नजर 90 के एक कीड (90’s Kid) पर पड़ती है, जो सर पर हाथ धरे कोने में दुबक कर ये गाना सुन रहा था. हमारे संवाददाता के पूछने पर वह हम पर ही चौड़ा हो बैठा और बोलने लगा की ये कोई फोक म्यूजिक है? फोक म्यूजिक के नाम पर क्या कबाड़ा परोस दिया है. हालांकि हमारे संवादाता के बबली तेरो मोबाइल की रिंगटोन बजते ही युवा शांत हुआ और हमें अपनी खरी-खोटी सुनाने लगा.

फनी सूत्रों ने ट्विटर के माध्यम से हमे बताया की जुबिन नौटियाल को नेगी दा ने बधाई देते हुए कहा की बेहतरीन गुजराती फोक म्यूजिक गाया है, इसी तरह गुजराती फोक म्यूजिक को प्रमोट करते रहो. साथ में जुबिन के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा की आगे भी इसी तरह T-series को टोपी पहनाते रहना.

पौड़ी जिले के एकमात्र बचे औजी/बाजगी (क्योंकि बाकी तो पलायन कर गये) मक्कड़ूदास ने इस गाने पर टिप्पणी देते हुए कहा की “क्या गाने की शुरुआत में रणसिंघा प्लास्टिक के पाइप से बजाया है जो इतनी बेसुरी आवाज आ रही है” 

गाने से आहात हुए श्रीनगर गढ़वाल के युवा नेताओं ने गाना बैन कराने की मांग करी और धमकी देते हुए कहा कि अगर अगली बार पहाड़ी गानों के साथ ऐसी छेड़छाड़ हुई तो देवता लगाने में देर नहीं करेंगे. 

प्रदेश में बिगड़ते हालात को देखकर सरकार ने जुबिन के गिटार को जब्त करने के सख्त आदेश दिये और युवाओं से ऐसे गानों से भ्रमित ना होकर ओरिजिनल गाने सुनने का आग्रह किया.

अगर आप हमारी न्यूज़ से ऑफेंड हुए हैं तो हो जाइए हमारा तो काम ही यही है.

चलिए जाते-जाते आपको असली फोक म्यूजिक से रूबरू करवाते हैं –

Like our FaceBook Page

Facebook Comments